अहमदाबाद: ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल (जीआईआईएस) अहमदाबाद ने अपना वार्षिक खेल दिवस कार्यक्रम आयोजित किया।  कार्यक्रम को दो भागों में विभाजित किया गया था, जिसमें कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए सुबह का भोजन और कक्षा 9 के छात्रों के लिए दोपहर का भोजन शामिल था।  कुल 417 प्रतियोगियों ने अपनी एथलेटिक प्रतिभा का प्रदर्शन कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

इस कार्यक्रम में डॉ. अमित चौधरी (डीएसओ अहमदाबाद ग्रामीण) की उपस्थिति रही, जिन्हें मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।  खेल दिवस की शुरुआत उद्घाटन समारोह से हुई, जहां स्कूल के प्रिंसिपल श्री सीजर डिसिल्वा मुख्य अतिथि थे और उन्होंने प्रतिभागियों का स्वागत किया।  विभिन्न खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए तैयारी करते समय छात्र उत्साह और उमंग से भरे हुए थे।

दिन की शुरुआत 100 मीटर दौड़ के साथ हुई, उसके बाद 50 मीटर x 4 रिले हुई, जहां चार छात्रों की टीमों ने एक रोमांचक दौड़ में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की।  अन्य रोमांचक खेल गतिविधियों में ड्रिबल रन, लंबी कूद, ऊंची कूद, बॉल थ्रो और शॉट पुट शामिल हैं।  इन आयोजनों में छात्रों ने असाधारण कौशल और तकनीकों का प्रदर्शन किया, जिससे दर्शक आश्चर्यचकित रह गए।

खेल दिवस न केवल प्रतिस्पर्धा के बारे में था बल्कि छात्रों के बीच खेल भावना और टीम वर्क की भावना को बढ़ावा देने के बारे में भी था।  प्रतिभागियों ने एक-दूसरे की जय-जयकार की और अपने साथियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।  डॉ. अमित चौधरी ने अपने भाषण में छात्रों के बीच खेलों को बढ़ावा देने के लिए जीआईआईएस अहमदाबाद के प्रयासों की सराहना की।  उन्होंने समग्र विकास में खेलों के महत्व पर भी जोर दिया और छात्रों को खेल के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ, जहां विजेताओं को पदक और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।  पुरस्कार पाकर छात्र गर्व से झूम रहे थे और उनके माता-पिता और शिक्षकों ने उनका उत्साह बढ़ाया।  जीआईआईएस अहमदाबाद के प्रिंसिपल श्री सीजर डिसिल्वा ने खेल दिवस के सफल समापन पर खुशी व्यक्त की।  उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी प्रतिभागियों, प्रशिक्षकों और स्टाफ सदस्यों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद दिया।

जीआईआईएस अहमदाबाद में खेल दिवस अपने छात्रों के बीच स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता का सच्चा प्रतिबिंब था।  इसने छात्रों को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने और टीम वर्क, अनुशासन और लचीलापन जैसे महत्वपूर्ण मूल्यों को सीखने के लिए एक मंच प्रदान किया।  यह कार्यक्रम इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक यादगार और आनंददायक अनुभव था, और यह निश्चित रूप से आने वाले वर्षों में प्रतिभागियों के दिमाग में अंकित रहेगा।

Previous articleNow Making Your Mark on the Internet has become affordable with Tech Iota
Next articleअमेरिका में आयोजित विश्व रोबोटिक प्रतियोगिता में आरएफएल अकादमी अहमदाबाद की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here